विष्णु का ‘सुदर्शन’.. ट्रैक्टर चालक के पिटाई मामले में गिरी तहसीलदार पर कार्यवाही की गाज, मानपुर की महिला तहसीलदार को कर दिया सरकार ने निलंबित

उर्वशी मिश्रा, न्यूज़ राइटर, रायपुर, 31 अगस्त 2024

 

छत्तीसगढ़ में बीते कई महीनों में लापरवाह अधिकारियों पर राज्य सरकार के एक्शन की बात अक्सर होती नज़र आती है। अब छत्तीसगढ़ में एक आम आदमी के हक में विष्णु का सुशासन फिर से देखने को मिला है।

 

दरअसल, मानपुर में ट्रैक्टर चालक के पिटाई और उसके ट्रैक्टर को मनमानीपूर्वक थाना में खड़ा कर दिए जाने के मामले में राज्य शासन ने मानपुर की महिला तहसीलदार को निलंबित कर दिया है। उन्हें दुर्ग कलेक्टर कार्यालय में अटैच किया गया है।

ये भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़-सुकमा हत्याकांड की जांच करेगी कांग्रेस, पीसीसी चीफ ने बनाई 6-6 सदस्यीय टीम

क्या था मामला?

मिली जानकारी के अनुसार पखवाड़ेभर पहले तोलूम मार्ग पर मानपुर की महिला तहसीलदार संध्या नामदेव दौरे से लौटने के दौरान कथित रूप से साईड नहीं देने पर एक ट्रैक्टर चालक की पिटाई कर दी थी। बताया जाता है कि ट्रैक्टर सवार तीन युवक मानपुर से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान पीछे से कार में आ रही महिला तहसीलदार ने कथित रूप से साईड नहीं देने पर ओवरटेक करते ट्रैक्टर को रूकवाई और चालक की पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने ट्रैक्टर को मानपुर थाना में खड़ा भी कर दिया था। राज्य शासन ने इसे गंभीरता से लिया। मामले की जांच में पुष्टि हुई कि शीर्ष अफसर को अवगत कराए बगैर ही तहसीलदार ने वाहन को थाना में खड़ा करा दिया था। यही नहीं वाहन की जब्ती भी नियम के विरूद्ध की गई थी।शासन ने मानपुर तहसीलदार संध्या नामदेव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय दुर्ग निर्धारित किया गया है।

Share

Leave a Comment